दुनिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंची, जानें भारत में कुल कितने मरीज?

दुनिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंची, जानें भारत में कुल कितने मरीज?

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 16 लाख 14 हजार 951 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 99887 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आज भारत में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 7409 पहुंच चुकी है। भारत में मौजूद विदेशी मरीजों की संख्‍या 71 है। एक्‍ट‍िव पीडि़तों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 764 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से 273 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना के कुल कन्‍‍‍‍‍फर्म 8447 मामले हैं।

रविवार को जिन राज्‍यों में मरीजों की संख्‍या सबसे अधिक बढ़ी है उनमें महाराष्‍ट्र में शनिवार की शाम तक 1574 कन्‍फर्म मामले थे जबकि रविवार की शाम 5 बजे ये संख्‍या 1761 हो चुकी थी। इसी प्रकार दिल्‍ली के कन्‍फर्म कोरोना मामले 903 से बढ़कर 1069 हो गए हैं। तमिलनाडु के मामले 911 से बढ़कर 969 हो गए हैं। राजस्‍थान का आंकड़ा 553 से बढ़कर 700 औरी मध्‍य प्रदेश 443 से बढ़कर 564 पर पहुंच गया है। गुजरात का आंकड़ा 308 से बढ़कर 443 तक पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ें-

केंद्र के दफ्तरों में शुरू होगा काम, बड़ा सवाल-कर्मचारी ऑफ‍िस कैसे पहुंचेंगे?

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।